उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से आज की बड़ी खबर,इंटर्नशिप करने आई महिला चिकित्सक ने कोरोनेशन अस्पताल के डॉक्टर पर लगाया सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप,मामले की गंभीरता के बाद स्वास्थ्य महानिदेशक ने दिए जांच के आदेश।

684 views          

देहरादून

एक बड़ी खबर आपको बता दें जोकि देहरादून से है जहाँ एक सीनियर डॉक्टर पर जूनियर डॉक्टर द्वारा शारीरिक औऱ मॉनसिक शोषण के आरोप लगाए जा रहे हैं। बता दें यह मामला देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल का है जहाँ तैनात सीनियर डॉक्टर जेपी नौटियाल पर अस्पताल में ही कार्यरत एक इंटर्न लेडी डॉक्टरने शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं। इस मामले में इंटर्न डॉक्टर ने कोरोनेशन अस्पताल के पीएमएस को एक पत्र के माध्यम से इसकी सूचना दी है।पत्र में इंटर्न डॉक्टर ने स्पष्ट तौर पर लिखा है कि वह बीएएमएस इंटर्न है और कोरोनेशन अस्पताल में तैनात हैं। उन्होंने लिखा है कि अस्पताल के डॉक्टर उनको कई बार मौखिक और शारीरिक रूप से छेड़छाड़ करते हैं।

इंटर्न डॉक्टर लिखती हैं कि उस समय तक तो मैंने इसको सह लिया लेकिन अब इसे और नहीं सहा जा सकता। इंटर्न डॉक्टर ने आगे लिखा है कि सीनियर डॉक्टर उनके मोबाइल पर फोन करके उनको अपने कमरे में आने के लिए दबाव डालते हैं और जब वह नहीं गई तो उन्होंने दूसरे लोगों से उसको भिजवाने के लिए कहा जाता है। इंटर्न डॉक्टर ने यह भी आरोप लगाया है कि सीनियर डॉक्टर ने सभी सीमाएं लांग दी हैं और अब इसे और नहीं सहा जा सकता।उन्होंने अपने पत्र में सीनियर डॉक्टर द्वारा दूसरी इंटर्न के साथ भी इसी तरह के व्यवहार किए जाने के आरोप लगाए हैं।

महिला इंटर्न चिकित्सक की शिकायत पर अस्पताल की सीएमएस ने कोई कार्रवाई नही की बाद में मामला बढ़ा तो स्वास्थ्य महानिदेशक ने दिए जांच के आदेश। हालांकि स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा इस मामले पर अलग ही तर्क दे रही है उनका कहना है कि ड्यूटी लगने से खफा इंटर्न डॉक्टर ने चिकित्सक पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए है अब ये जांच का विषय है कि कौन सही है और कौन गलत।

About Author

           

You may have missed