ई रिक्शा चालक की आकस्मिक मृत्यु पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन। ई रिक्शा स्वामियों का शोषण कर रही है बीजेपी सरकार–राजकुमार पूर्व विधायक

1035 views          

देहरादून,,,

बीते दिनों सड़क दुर्घटना में अकाल मृत्यु का शिकार हुए ई रिक्शा चालक विनोद कुमार की आत्मा की शांति के लिए एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन पूर्व विधायक राजकुमार के कैम्प कार्यालय में किया गया जहां दून ई रिक्शा एसोसिएशन के पदाधिकारियों समेत पूर्व विधायक राजकुमार और कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने मृतक विनोद कुमार की तस्वीर पर फूल अर्पित कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा।

इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि ई रिक्शा चालकों का शोषण किया जा रहा है के प्रतिबंधों के बीच इन्हें ई रिक्शा चलाने की अनुमति दी गयी है जोकि सरासर गलत है राजकुमार ने कहा कि ई रिक्शा को रात्रि में चलाने की अनुमति है जिस कारण ये लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है उन्होंने कहा कि इस संबंध में कांग्रेसजन पुलिस के आलाधिकारियों से जल्द ही मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि आज बीजेपी सरकार में हर किसी का शोषण हो रहा है चाहे वो कर्मचारी वर्ग हो या फिर छोटा व्यापारी और गरीब तबका हर कोई परेशान है। लालचंद ने कहा कि अब कांग्रेस चुप नही बैठने वाली और इन सब के लिए कांग्रेस धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेताने का काम करेगी।
श्रद्धांजलि सभा मे दून ई रिक्शा एसोसिएशन के प्रधान रवि कुमार फुकेला ने कहा कि बड़ा दुःखद है कि उनके एक साथी की आकस्मिक मृत्यु हुई है और इसका कारण है कि सरकार ने ई रिक्शा को दिन में चलाने में प्रतिबन्ध किया हुआ है जिस कारण ई रिक्शा स्वामी रात को ई रिक्शा चलाते है और आये दिन इनके साथ दुर्घटनाएं घटित होती है। वही यदि ई रिक्शा स्वामी दिन के समय अपना रिक्शा चलाता है तो उसका हज़ारों का चालान किया जाता है। रवि कुमार ने सरकार से मांग की है कि ई रिक्शा स्वामियों को दिन के समय वाहन चलाने की अनुमति दी जाए जिससे कि वे रात को होने वाली दुर्घटनाओं से बच सके साथ ही जिस ई रिक्शा चालक विनोद कुमार की मृत्यु हुई है उसके परिजनों को सरकार आर्थिक सहायता दे।

श्रद्धांजलि सभा मे संतोष कुमार,ब्रजपाल,राजकुमार ग्रोवर,ऋषिपाल,दीपक कुमार,सागर,संदीप पाल, मुकेश थापा,रिंकू,नरेश रावत समेत अन्य ई रिक्शा चालक मौजूद रहे।

About Author

           

You may have missed