कौड़ियाला में जल्द खुलेगी एसडीआरएफ की पोस्ट

815 views          

देहरादून:आपदा सड़क दुर्घटना के साथ रिवर साइड में घटित बड़ी दुर्घटनाओं में रिस्पॉन्स टाइम जल्द करने और राहत बचाव में त्वरित गति लाने के लिए अब कौड़ियाला में SDRF की जल्द पोस्ट खुलने जा रही है ।

जी हां,एसडीआरएफ की पोस्ट खुलने के लिए पुलिस मुख्यालय से मंजूरी मिल गयी है 20 जवानो की इस पोस्ट में राहत बचाव के समस्त उपकरण रहेंगे और कोई भी अनहोनी होने पर जल्द ही संभव मदद पहुँच पाएगी ।

उतराखण्ड में मॉनसून सीज़न की शुरुवात हो चुकी है ऐसे में उत्तराखंड पुलिस फोर्स लोगो को संभव मदद देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है ।आपदा संवेदनशील उत्तराखंड के लिए बड़ी राहत के तौर पर कौडियाला पोस्ट काम करेगी बताते चलें ऋषिकेश और देवप्रयाग के बीच के बीच के इस पेच में अक्सर दुर्घटनाएं और भूस्खलन की घटनाएं सामने आती हैं।

और अनहोनी होने की स्थिति में ऋषिकेश या फिर देहरादून से यूनिट को रवाना करना पड़ता है,लेकिन अब कौडियाला में इस पोस्ट के खुलने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी जहाँ एक तरफ़ रिस्पांस टाइम जल्द होगा तो वही रिवर राफ्टिंग के दौरन कोई अनहोनी होने पर तत्काल रेस्क्यू किया जाएगा।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया की जल्द ही एसडीआरएफ पोस्ट को खोल दिया जाएगा जिससे कोई घटना होने पर जल्द ही उस घटना पर क़ाबू पाया जा सकेगा ।

About Author