उत्तराखंड: ढाई हजार रुपये के लिए नृशंस हत्या..दोस्त ने दोस्त का गला फावड़े से काटा

811 views          

धर्मनगरी हरिद्वार के पथरी क्षेत्र में इंसानियत शर्मसार हुई है। हरिद्वार के पथरी क्षेत्र में फार्महाउस में काम करने वाले एक मजदूर ने महज ढाई हजार रुपए को लेकर हुए विवाद के कारण दूसरे मजदूर की फावड़े से काट कर बेरहमी से हत्या कर दी। जी हां, विवाद महज ढाई हजार रुपए को लेकर हुआ था। बताया जा रहा है कि दोनों अच्छे दोस्त थे। एक दिन पहले दोनों मजदूरों ने साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद रुपए मांगने पर दोनों में बहस हो गई जो कि झगड़े में तब्दील हो गई और एक मजदूर गुस्से में आपा खो बैठा और उसने फावड़े से मार कर दूसरे मजदूर की गर्दन काट दी और उस को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार पथरी के डांडी गांव में कुलवंत चौहान का फार्महाउस है, जहां परसोहन महतो और हीरालाल महतो कई साल से काम करते आ रहे हैं। जानकारी मिल रही है कि सोहन महतो ने कुछ ही दिनों पहले हीरालाल से ढाई हजार रुपए उधार लिए थे। बीते सोमवार की रात को सोहन और हीरालाल साथ में बैठकर शराब पी रहे थे और बातचीत के दौरान हीरालाल ने सोहन महतो से ढाई हजार रुपए वापस देने की बात की और इस बात को लेकर दोनों के बीच में कहासुनी हो गई और दोनों गाली-गलौज पर उतर आए। विवाद इतना बढ़ गया कि हीरालाल ने सोहन महतो के गले पर जोरदार वार कर दिया और उस को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।

इसके बाद हीरालाल ने सोहन महतो के शव को प्लास्टिक के कट्टे में डालकर बाहर फेंकने का प्लान बनाया और इसी बीच सोहन महतो के भाई ने उसको यह सब करते हुए देख लिया और उसने फार्म हाउस के मालिक को तुरंत ही इस बात की सूचना दी। फार्म हाउस के मालिक ने पुलिस को इस बारे में सूचित किया और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने गन्ने के खेत में छुपे आरोपी हीरालाल को गिरफ्तार कर लिया और उसका फावड़ा भी बरामद कर लिया जिससे उसने सोहन की ह्त्या की थी। सीओ लक्सर विवेक कुमार ने बताया कि मृतक सोहन महतो पूर्णिया बिहार का निवासी था और उस को गिरफ्तार कर कोर्ट में जेल भेज दिया है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में एसएचओ अमर चंद्र शर्मा, उप निरीक्षक विजय सैलानी, उप निरीक्षक आनंदपाल और एएसआई प्रमोद कुमार शामिल रहे।

About Author

           

You may have missed