घर मे लगी आग, मची अफरा तफरी, घर का सामना जलकर हुआ खाक

83 views          

कर्णप्रयाग

चमोली जनपद के नारायणबगड़ क्षेत्र के कोथरा गांव एक आवासीय मकान में आग लगने से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई जहा सुबह सुबह करीब साढे तीन बजे गांव के योगंबर सिंह की चार कमरों के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग का मंज़र देखकर गांव में कोहराम मच गया। आसपास के लोगों को हमेशा की तरह परिवार के मकान के अंदर ही होना लगा जिससे उनके अंदर फंसे होने से गांव में कोहराम मच गया लेकिन तब-तब पड़ोसी के घर सो रहे परिवार को सकुशल पाकर लोगों की जान में जान आई। लोगों ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया लेकिन तब-तब सब कुछ खाक हो चुका था।
इस आगजनी से मकान के अंदर रखे सभी तरह की सामग्री जलकर खाक हो गये हैं, गनीमत यह रही कि इस समय घर के अंदर कोई नहीं सो रहे थे इसलिए एक बड़ा हादसा होने से टल गया लेकिन गरीब योगंबर सिंह आवास विहीन हो गया है। गांव के ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से योगबर सिंह को हुएं इस भारी नुकसान से उबरने के लिए आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है।

ग्रामीण खीमसिंह पंवार ने दूरभाष पर बताया कि वे लोग गांव के पास के गांव में किसी आयोजन में शामिल होंने गए हुए थे और मकान मालिक योगंबर सिंह भी उसी कार्यक्रम में सामिल होने के उनके साथ थे। बताया कि उनकी धर्मपत्नी मंजू देवी और दो नादान बच्चे रात को अपने पड़ोसी के घर में सोंने चले गए इसलिए उनकी जान बच गई।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना राजस्व विभाग को दे दी है और वे घटनास्थल की ओर रवानगी की तैयारी कर रहे हैं।

About Author

           

You may have missed