नदी में तैरने का शौक पड़ा युवकों को भारी,गुच्छुपानी पिकनिक स्पॉट में नदी का जलस्तर बढ़ने से तीन युवक फंसे, एसडीआरएफ की टीम ने युवकों को किया सुरक्षित रेस्क्यू ।

659 views          

प्रशासन के सख्त आदेश के बाद भी कुछ लोग नदियों में जाने से बाज़ नहीँ आ रहे है,क्योंकि इनमें बढ़े हुए जलस्तर से खतरा काफी बढ़ा हुआ है वही नदी गदेरों में नहाने या तैरने का शौक़,जीवन को संकट में डाल रहा है।

आज की घटना गुच्छुपानी पिकनिक स्पॉट से है, जहां नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी में कुछ लोग फंसे होने की सूचना,आपदा कंट्रोल रूम देहरादून से SDRF को प्राप्त हुई।

सूचना मिलने पर SDRF रेस्क्यू टीम और उपकरण के साथ हेड कॉन्स्टेबल महावीर चौहान के हमराह घटनास्थल पहुंची। यहां तीन युवक फंस गए थे ।रात्रि का बढ़ता अंधेरा और नदी का तेज बहाव ,जैसी तमाम बाधाएं रास्ता रोक रही थी। परन्तु SDRF के अदम्य साहस के आगे सब गौण साबित हुए। तमाम मुश्किलातों को पार पाकर SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा तीनो युवकों को रोप के माध्यम से सुरक्षित रेस्क्यू किया गया।

SDRF टीम इंचार्ज द्वारा बताया गया कि तीनों युवक दिन में यहां घूमने आए थे व तैरते हुए पार चले गए। अचानक से जलस्तर बढ़ने पर वापस तैरने में असमर्थ रहे व वही फस गए

About Author

           

You may have missed