उत्तराखंड : सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित, जानें कब तक रहेंगे बंद

1024 views          

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच शिक्षा विभाग ने सख्त कदम उठाया है। प्रदेशभर के सरकारी, प्राइवेट सहित बोर्डिंग स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश 30 जून तक रहेगा। स्कूलों में छुट्टी के आदेश सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने जारी कर दिए है।

कोरोना की रफ्तार प्रदेश में थमने का नाम नहीं ले रही है। चिंताजनक ये है कि कोरोना नगरीय क्षेत्रों के साथ अब दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में भी पांव पसार चुका है। उच्च शिक्षा विभाग कोरोना की दूसरी लहर देखते हुए तय समय से पहले ग्रीष्मावकाश घोषित कर चुका है। डिग्री कॉलेजों में 7 मई से 12 जून तक ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है। अब शिक्षा विभाग ने भी इस दिशा में कदम बढ़ाया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने तकरीबन 24 दिन पहले ही शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम को ग्रीष्मावकाश घोषित करने के निर्देश दिए। 

आदेश में कहा गया है कि, राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसे देखते हुए प्रदेश के समस्त सरकारी, अशासकीय व निजी स्कूलों में 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की जाती हैं। शिक्षा सचिव की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि इस अवधि में यदि कोई निजी स्कूल छात्र हित में ऑनलाइन कक्षाएं चलाना चाहता है तो ऐसे स्कूल अपनी सुविधा के अनुसार ऑनलाइन कक्षाएं चला सकते हैं।

Bharatjan whatsapp group

Bharatjan facebook page

About Author

           

You may have missed