अटल वाटिका पार्क में वृक्षारोपण कर हरेला पर्व की शुरआत की ।

473 views          

देहरादून

कैंट विधायक हरबंस कपूर ने विधानसभा में मदन कौशिक प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी) एवम कार्यकर्ताओ के साथ उत्तराखंड के लोक पर्व हरेला की शुरुआत यमुना कॉलोनी स्तिथ अटल वाटिका पार्क से की ।

इस मौके पर मैदान कौशिक ने कहा कि हरेला हमारे प्रदेश का विश्वप्रसिद्ध त्योहार है जिसके माध्यम से हर साल आज के दिन अपने हर बूथ पर वृक्षरोपण करते है आज विधायक हरबंस कपूर साहब के साथ बूथ 110 में बूथ अध्यक्ष के साथ वृक्षरोपण करने का अवसर मिला है और आज के दिन प्रत्येक बूथ पर वृक्षरोपण किया जाएगा ।

इस अवसर पर हरबंस कपूर ने कहा कि कैंट विधानसभा में हमारे प्रेरणास्रोत स्वर्गीय अटल जी की स्मृति में निर्मित अटल वाटिका से हमने हरेला पर्व की शुरुआत करी है हरेला मुख्य कुमाऊ के त्योहार है है लेकिन आज इसे पूरे देश मे लोग कृषि से जोड़कर अलग अलग रूप में मनाते हूं आज प्रत्येक वार्ड में वृक्षरोपण का कार्यक्रम है और आगामी 24 जुलाई तक प्रत्येक बूथ पर वृक्षरोपण के कार्यक्रम चलेंगे ।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने अपने घरों से वृक्षरोपण की शुरुआत कर रहे , ऐसे कार्यक्रम हमे प्रकृति से मिली धरोहरों के प्रति हमे जागरूक करते है । हमने देखा कैसे एक बीमारी ने हमे अपने घरों में कैद कर दिया और और उस दौरान प्रत्येक भारतवासी के मन मे प्रकृति के संरक्षण के प्रति जागरूक हुआ ।हरेला मुख्य कुमाऊ के त्योहार है है लेकिन आज इसे पूरे देश मे लोग कृषि से जोड़कर मनाते है ।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष सीता राम भट्ट, मंडल अध्यक्ष बबलू बंसल, महामंत्री सुमित पांडेय,, शेखर नौटियाल,श्रीमती मंजीत गुजराल, पार्षद  संजय सिंघल,अभिषेक शर्मा, विकास बेनवाल,श्रीमती सुमन सवाई, प्रेमचंद, दीवान चंद, पंकज प्रजापति, अनूप कुमार , किशोर कुमार , नीरज जैन, अतुल कुमार, बबलू मौर्य, भगत भंडारी, सुनील प्रजापति , सीमा डंगवाल , श्रीमती बुद्धा देवी और आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

About Author

           

You may have missed