उत्तराखंड में निकली 854 पदों पर भर्ती, आवेदन देख उड़े आयोग के होश, टूटे सारे रिकॉर्ड

974 views          

उत्तराखंड में बेरोजगारी को लेकर युवाओं का क्या हाल है ये आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि सेवा चयन आयोन ने 854 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे जिसके लिए दो लाख 19 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया। ये देश आयोग के भी होश उड़ गए। आयोग के सामने अब परीक्षा कराना चुनौती बन गई है। क्योंकि इतने आवेदकों के बैठने के लिए व्यवस्था करना, केंद्रों में व्यवस्था करना थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि इतने आवेदकों के लिए परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। परीक्षा आयोग के लिए चुनौती बन गया है।

ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए निकली थी भर्तियां

आपको बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए 854 पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन नवंबर में जारी किया था। जिसके लिए 10 नवंबर से 8 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। आयोग ने इस भर्ती के लिए मई में परीक्षा प्रस्तावित की थी लेकिनब आवेदनों की संख्या देख आयोग के होश उड़ गए। 854 पदों पर भर्ती के लिए 2 लाख 19 हजार आवेदन आए जिसने आज के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आंकड़ों के अनुसार 854 में 1 सीट के लिए 256 से ज्यादा दावेदार मैदान में हैं। आपको बता दें कि इससे पहले फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में 1 लाख 56 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

आपको बता दें कि पिता के सीएम बनने के बाद जब तीरथ सिंह रावत की बेटी लोकांक्षा से मीडिया ने पूछा कि पिता को सीएम बनने के बाद वो पापा को क्या सलाह देंगी कि राज्य में किस पर सबसे ज्यादा फोकस करें तो सीएम तीरथ सिंह रावत की बेटी लोकांक्षा ने कहा था कि वो पापा को कहेंगी कि सबसे पहले बेरोजगारी पर ध्यान दे और युवाओं को रोजगार दें।

About Author

           

You may have missed