जन्मदिन पर डॉ बबीता ने बच्चों को बांटी जरूरत की सामग्री,बच्चों को शिक्षित करे महिलाएं तभी विकास संभव–बबिता सहोत्रा

513 views          

देहरादून

शनिवार को आकाश ग्रामीण स्वास्थ्य संस्था द्वारा इंदिरा कॉलोनी बाल्मीकि बस्ती में डॉ बबीता सहोत्रा आनंद भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री का जन्मदिन बच्चों के साथ धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर 100 बच्चों को पठन-पाठन सामग्री फल वितरित कर दोपहर का भोजन करवाया गया।

संस्था के अध्यक्ष प्रीति भट्ट द्वारा कहा गया कि अब इंदिरा कॉलोनी बाल्मीकि बस्ती में प्रतिदिन बच्चों के लिए भोजन की व्यवस्था आज डॉक्टर बबीता के जन्मदिन पर की जा रही है इस अवसर पर डॉ बबीता ने कहा कि आप सभी का धन्यवाद देती हूं मैं खुद एक मलिन बस्ती में पली-बढ़ी हूं मुझे आप सबकी समस्याओं का ज्ञान है उन्होंने महिलाओं से कहा कि आप सभी अपने बच्चों को शिक्षित जरूर करें । उन्होंने कहा कि हम अनुसूचित जाति के लोगों का विकास तभी संभव है जब हम शिक्षित होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा छात्राओं के लिए अनेक योजनाएं चलाई चलाई जा रही हैं अभी 10वीं व इंटर के बच्चों को टेबलेट के लिए 12000 धनराशि उनके खातों में पहुंच रही है छात्राओं के लिए विद्यालयों में अलग से शौचालय बनाए जा रहे हैं । प्रधानमंत्री द्वारा हम सभी को फ्री करुणा का टीका लगाया। उन्होंने कहा अनुसूचित समाज का कोई सच्चा हितैषी है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। इस अवसर पर बच्चों को कॉपी पेंसिल कलर बॉक्स टिफिन वाटर बोतल स्कूल बैग फल व दोपहर का भोजन खिलाया गया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से ज्योति भट्ट अनीता भट्ट, मीना शर्मा, दून महिला शक्ति की अध्यक्ष मधु गहलोत, प्रधान दिनेश चौहान, रुपेश ,मंसूर खान, शोभा देवी कांता देवी ,नीलम ,अरुणा ,लोचन सुमन सिंह, प्रदीप रावत, अरविंद वर्मा ,रूपेश कुमार, प्रवेश गौतम खुशी ,अनीता, सरिता देवी, रुकमणी, बड़ी संख्या में महिला व बच्चे उपस्थित थे।

About Author

           

You may have missed