राजधानी के आर्केडिया क्षेत्र में जमकर हो रहा है जमीनों का फर्जीवाड़ा बाहरी राज्यों के भू माफिया सक्रिय,फ़र्ज़ी रजिस्ट्रियां बनाकर की जा रही है खरीद फरोख्त वन विभाग की बेशकीमती जमीनों पर लगी है भू माफियाओं की नजर

763 views          

देहरादून

देहरादून में भू माफियाओं का मकड़जाल इस कदर फैला हुआ कि ये लोग भोले भाले लोगों को झांसे में लेकर ऐसी जमीन की रजिस्ट्री कर डालते है जिन पर मुकदमा चल रहा है या फिर किसी दूसरे की जमीन को अपना बताकर गिरोहबंद होकर लाखों करोड़ों के वारे न्यारे कर रहे है ,लेकिन प्रशासन ऐसे भू माफियाओं पर कोई कार्यवाही नही कर पा रहा है जिसके चलते इनके होंसले बुलंद होते जा रहे है।

देहरादून का आर्केडिया क्षेत्र जमीनों की फर्जीवाड़े में शुरू से सुर्खियों में रहा है। जहां पर भू माफियाओं की गिद्ध दृष्टि है ,क्योंकि इस क्षेत्र में वन विभाग की भी बेशकीमती जमीन है और विभाग है कि वो भी भू माफियाओं से अपनी जमीनें नही बचा पा रहा है।

बतादे कि आर्केडिया क्षेत्र में जमीनों की खरीद फरोख्त में बाहरी राज्यों के कुछ भू माफिया और स्थानीय लोग भी शामिल है। अब एक नया मामला सामने आया है जहां कुछ लोगों ने एक व्यक्ति को अपनी जमीन बताकर उससे साढे नो लाख रुपए ठग लिए,पीड़ित व्यक्ति ने इस बावत पुलिस मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है जिस पर थाना पटेलनगर ने 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है और जांच जारी है।

आपको ये भी बता दे कि आर्केडिया के पटियों गांव में भी बाहरी राज्यों से आये कुछ  भू माफिया सक्रिय है और वन विभाग के अलावा स्थानीय लोगों की जमीनें पर कब्जाकर धड़ल्ले से खरीद फरोख्त कर रहे है,लेकिन प्रशासन इन पर अंकुश नही लगा पा रहा है।

About Author

           

You may have missed