पूर्व विधायक राजकुमार ने किया आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा। टूटे पुल का कार्य शीघ्र कराया जाए–पूर्व विधायक राजकुमार

769 views          

देहरादून

राजधानी देहरादून में देर रात से हो रही भारी बारिश के कारण बकरालवाला में डोभालवाला और बकरालवाला को जोड़ने वाले 16 मीटर लंबा पुल ध्वस्त हो गया जिस कारण दोनों वार्डों का संपर्क आपस में टूट गया। क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए आज सुबह कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार और महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा मौके पर पहुंचे।

जहाँ लोगों ने बताया कि पुल के ध्वस्त होने के कारण उनके घरों को भी खतरा पैदा हो गया है क्योंकि पुल के दोनों ओर के किनारे की मिटटी का कटाव भी लगातार हो रहा है साथ ही पुल के एक ओर बड़ा ट्रांसफार्मर भी है जहाँ से हाईटेंशन की लाइन भी जा रही है और इसके खम्बे भी बरसात के कारण जमीन में धंस रहे है। इसके अलावा कुछ ही दुरी पर नेशविला रोड में नदी किनारे जाल नहीं लगने के कारण नदी का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है जिसका जायजा भी पूर्व विधायक राजकुमार ने लिया। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी के साथ ही पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और यहां की स्तिथि से अवगत कराएँगे साथ ही पुल के निकट जो  ट्रांसफार्मर पानी की जद में आ गया उसे स्थानांतरित करने के लिए भी बिजली विभाग के अधिकारियों को कहा जायेगा।

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि क्षेत्रीय विधायक और मेयर के आवास भी इसी क्षेत्र में है बावजूद इसके क्षेत्र का ये हाल है। राजकुमार ने कहा कि पूर्व में भी जिलाधिकारी को बकरालवाला के पुल के सम्बन्ध में अवगत कराया था,लेकिन किसी भी प्रकार का संज्ञान न लेने के कारण आज ये हालात हो गए कि पुल धराशायी हो गया वही पूर्व विधायक राजकुमार ने राजपुर रोड में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों पर भी सवाल उठाये। दरअसल रात आयी तेज बारिश का पानी बहल चौक स्तिथ बंसल परिवार के घर में घुस गया जिस कारण इस परिवार का कीमती सामान भी बारिश की भेंट चढ़ गया और उन्हें काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। पूर्व विधायक राजकुमार ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही इन सब पर प्रशासन या फिर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी तो कांग्रेस कार्यकर्त्ता धरना-प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, पार्षद अर्जुन सोनकर, महानगर महामंत्री नीरज नेगी, अनिल नेगी, उदयवीर पंवार, दीपक थापा, सोनू, शैलेन्द्र थपलियाल आदि मौजूद थे l

           
error: कॉपी नहीं होगा!