गन्दे पानी की समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों ने जलसंस्थान दफ्तर का किया घेराव।।

793 views          

देहरादून

महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती कमलेश रमन एवं वार्ड 18 इन्द्रा कालोनी पार्षद श्रीमती सविता सोनकर के नेतृत्व में पेयजल लाईन में गंदा पानी की समस्या के विरोध में जलसंस्थान दफ्तर में विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती कमलेष रमन नें कहा की आसपास के कई मुहल्लों में पिछले दो सालों से पेयजल लाइन में गंदा पानी आ रहा है। गंदा पानी पीने के कारण कई लोग बीमार हो चुके हैं। शुद्ध पेयजल दिलाने के लिए क्षेत्र के लोग कई बार संबंधित अधिकारियों से मांग कर चुके हैं, मगर समस्या दूर नहीं कराई गई।

उन्होनें कहा विगत दो वर्ष से पेयजल लाइन में गंदा पानी आ रहा है। सीवर लाइन का पानी पेयजल की पाइप लाइन में आ रहा है। इसकी शिकायत जल निगम के एक्सन व नगर निगम के अधिशासी अधिकारी को कई बार कर चुके हैं। जल निगम के अधिकारी पिछले एक माह से समस्या दूर कराने का आश्वासन दे रहे हैं, लेकिन गंदे पानी की समस्या को अभी तक जल संस्थान के द्वारा ठीक नहीं कराया गया है। गंदा पानी पीनें के चलते कई लोग बीमार पड़ चुके हैं। ऐसे में मुहल्ले के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। जिन लोगों के घरों में हैंडपंप नहीं हैं, उन्हें ज्यादा दिक्कत हो रही है। उन्होनें बताया कि बस्ती में जगह जगह खड्डे कर रखे हैं पाइप लाइनों में जंग लगा है जनता गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं इसकी वजह से लोगो को बीमारी का खतरा बना हुआ है पानी की सप्लाई सुचारू रूप से हो इसके लिए अधिशाषी अभियंता को चेतावनी दी जल्द से जल्द काम शुरू किया जाय अधिशासी अभियंता ने 20 दिन के भीतर कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया, यदी पेयजल की समस्या को दूर नहीं किया गया तो महिला कांग्रेस को मजबूरन आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन एवं प्रषासन की होगी।

इस दौरान मुकेश सोनकर,शीतल गिल,अंजू छेत्री,पार्षद श्रीमती सविता सोनकर,जय सिंह बिष्ट प्रदेष प्रवक्ता डॉ प्रतिमा सिंह, विजय पाल त्यागी मोहन काला दीपक थापा कैलाश सोनकर राकेश कुमार राजेंद्र जेठा- गोपाल रतूड़ी विनोद सोनकर- रोहित सुजल सोनकर -नंदकिशोर भारद्वाज -हरीश कुमार, नेमचंद, आदी मौजूद थे।

( कमलेश रमन)
महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष

About Author

           

You may have missed