उत्तराखंड में इस भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, कोविड गाइडलाइन्स के साथ इस दिन होगा एग्जाम

1439 views          

देहरादून: उत्तराखंड में नर्सों के 2621 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। राज्य के सरकारी अस्पतालों में खाली चल रहे स्टाफ नर्स के इन पदों के लिए अब भर्ती परीक्षा 15 जून को आयोजित होगी। इससे पहले यह परीक्षा 28 मई को होनी थी, लेकिन तब प्रदेशभर में इस परीक्षा के लिए सिर्फ दो शहरों में केंद्र बनाए गए थे। इससे दूर-दराज से आने वालों को परेशानी होती। कोरोना व आवागमन में परेशानी को देखते हुए सरकार ने सभी जिलों में परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया। इसके लिए अभ्यर्थीयों को 23 से 28 मई तक परीक्षा केंद्र चुनने का मौका दिया गया था।

अब सरकार ने 15 जून को केंद्र सरकार की एसओपी के तहत परीक्षा आयोजित करने के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। सचिव स्वास्थ्य डा. पंकज पांडेय ने यह आदेश किए हैं।

वहीं प्राविधिक शिक्षा परिषद के संयुक्त सचिव डॉक्टर मुकेश पाण्डेय ने बताया कि, लगभग 9 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सभी परीक्षार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क व ग्लव्स पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि लगभग 4 हजार अभ्यार्थियों ने अपने परीक्षा केंद्र बदले हैं। दून में सबसे ज़्यादा 15 परीक्षा केंद्र और हल्द्वानी में 09 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इससे पहले केवल देहरादून और हल्द्वानी में 27 केंद्र बनाए गए थे। जिसको लेकर परीक्षार्थियों में परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर रोष था। उनका कहना था कि कोरोना के चलते अभ्यर्थियों को प्रदेशभर से देहरादून-हल्द्वानी आने-जाने में दिक्कत होगी। जिसके बाद परिषद ने परीक्षा के लिए राज्य के प्रमुख शहरों को चयन किया है।

About Author

           

You may have missed