उत्तराखंड: वन आरक्षी लिखित भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, 1 पद के सापेक्ष 2 अभ्यर्थियों का चयन, नक़ल के कारण विवादों में रही थी परीक्षा

835 views          

देहरादून: उत्तराखंड में जिस वन आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर धांधली की आशंका लगाई गई थी, उस वन आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी हो गया। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 3 शिफ्ट में कराई गई। वन आरक्षी के 1218 पदों पर लिखित परीक्षा कराई गयी थी। इस परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस आदि के उपयोग की जानकारी में उसके बाद उसकी जांच होने पर तीसरी शिफ्ट की परीक्षा 14 फरवरी, 2021 को आयोजित कराई गयी।

इन तीनों शिफ्ट का परीक्षा परिणाम नामलाइजेशन की पूर्व घोषित प्रक्रिया से कराया गया है एवं परीक्षा परिणाम नामलाइका स्कोर के आधार पर जारी किया गया है। यथाशीघ्र अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट की इमेज भी प्रकाशित की जायगी, जिनमें अभ्यर्थी अपने वास्तविक अंक तथा नार्मलाइड अंक दोनों देख पायेंगे। विदित है कि मामलाइजेशन से संबंधित फॉर्मूला व प्रक्रिया का प्रकाशन पूर्व में ही आयोग द्वारा अभ्यर्थियों के उपयोगार्थ आयोग बेबसाइट पर कर दिया गया था।

वर्तमान में एक रिक्ति के सापेक्ष 2 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया गया है। ये सभी अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षण में भाग लेंगे एवं शारीरिक दक्षता परीक्षण के उपरांत अंतिम मेरिट तैयार की जायेगी। 1216 पदों के सापेक्ष कुल 2220 अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा परिणाम जारी किया गया है, क्योंकि भूतपूर्व सैनिक व स्वातंत्रता संग्राम सेनानी श्रेणी में पर्याप्त अभ्यर्थी उत्तीर्ण नहीं हो सके है। इसके अतिरिक्त ब्लूटूथ डिवाइस के उपयोग में आरोपित अभ्यर्थियों का भी परिणाम स्थगित किया गया है। उन अभ्यर्थियों के मामले में आयोग द्वारा अपने स्तर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी प्रारम्भ कर दी गयी है।

परीक्षा का परिणाम कुल 71 पृष्ठों में है, जो एक पीडीएफ फाइल प्रकाशित किया गया है। अभ्यर्थी अपना अनुक्रमाक सर्च करने से अपना परिणाम देख सकते हैं।

यहाँ देखें लिखित परीक्षा का परिणाम https://sssc.uk.gov.in/files/forest.pdf

उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

Bharatjan

About Author

           

You may have missed