उत्तराखंड : DGP का बड़ा एक्शन, चमोली पुलिस के लट्ठबाज पुलिसकर्मी सस्पेंड

945 views          

चमोली: सोशल मीडिया पर चमोली जिले के जोशीमठ ठेके पर हुई घटना के सम्बंध एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसका संज्ञान लेते हुए DGP अशोक कुमार ने घटना के जांच के आदेश पुलिस अधीक्षक चमोली को दिए हैं।

पुलिस के अनुसार, बुधवार को कोतवाली जोशीमठ पर फ़ोन द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि 03 व्यक्ति जो शराब के नशे में शराब के ठेके के सामने हंगामा कर रहे है, सूचना पर थाने से 02 पुलिसकर्मियों को शांति व्यवस्था हेतु घटनास्थल पर भेजा गया था, पुलिस कर्मियों द्वारा जब तीनों व्यक्तियों को समझाने का प्रयास किया गया तो तीनों व्यक्तियों के अत्यधिक नशे में होने के कारण उनके द्वारा पुलिस कर्मियों से ही धक्का मुक्की एवं बदतमीजी की गयी, जिसके पश्चात पुलिस कर्मियों द्वारा उक्त सम्बन्ध में एसएसआई जोशीमठ को सूचित किया गया जिसके उपरान्त थाने से एसएसआई जोशीमठ व अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को भेजकर तीनों व्यक्तियों को घटनास्थल से काबू कर कोतवाली लाया गया।

उक्त तीनों व्यक्तियों का सीएचसी जोशीमठ से मेडिकल परीक्षण कराया गया। मेडिकल में तीनों व्यक्तियों चक्रधर पाल पुत्र स्व0 नैन सिंह पाल निवासी ग्राम सुनील जोशीमठ, गोविन्द सिंह पुत्र महादेव सिंह निवासी सैलंग जोशीमठ और पंकज नेगी पुत्र नैनदेव नेगी निवासी ग्राम सिल्ला थाना अगस्तमुनि जनपद रूद्रप्रयाग के अत्यधिक नशे में होने की पुष्टि हुई है। सार्वजनिक स्थान पर हंगामा करने पर तीनों व्यक्तियों का धारा 81 पुलिस एक्ट के अन्तर्गत चालान किया गया।

इस घटना में संलिप्त दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है एवं घटना के जांच के आदेश दिये गये हैं। साथ ही पुलिस ने सभी से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है। पुलिस अधीक्षक ने कहा घटना के सम्बंध में भ्रामक वीडियो शेयर करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।

About Author

           

You may have missed