जम्मू -कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से लड़ते हुए उत्तराखंड के दो जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य रखने की कामना की।

776 views          

चमोली

एक बार फिर जम्मू -कश्मीर के पुंछ से एक दुःखद खबर सामने आ रही है जहां आतंकियों से लड़ते उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए है। राज्य के दो जवान भारत मां की रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी मुठभेड़ जारी है। भारतीय सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है और उन्होंने आतंकियों को घेर लिया। आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ही जवान गुरुवार को घायल हो गए थे। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। शहीद राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी जिला टिहरी और रायफलमैन योगंबर सिंह जिला चमोली के रहने वाले थे। जानकारी के अनुसार योगंबर सिंह अपने पीछे पत्नी कुसुम , 6 माह का पुत्र अक्षित छोड़ गए ।उनके परिवार में पिता वीरेंद्र सिंह , माता जानकी देवीभाई वासुदेव सिंह, प्रशांत बहन जया हैं।

13 अक्तूबर उनके बहिन जया की सगाई हुई थी। योगंबर सिंह का यू चले जाने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी मुठभेड़ के दौरान उत्तराखंड के दो जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और योगंबर सिंह ने देश सेवा के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। मुख्यमंत्री ने दोनों शहीद जवानों के परिजनों को इस दुःख की घड़ी में धैर्य रखने की कामना की है।

 

About Author

           

You may have missed