राज्यसभा सांसद नरेश बंसल को बीएड टीईटी ओबीसी संगठन ने सौंपा ज्ञापन, पिछड़ा वर्ग के बैकलॉग पदों को भरे जाने की मांग की।

735 views          

रुड़की

बीएड टीईटी ओबीसी संगठन ने राज्यसभा सांसद को ज्ञापन सौंपकर उत्तराखंड प्रारंभिक शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग के बैकलॉग पदों को भरे जाने की मांग की। राज्यसभा सांसद ने मामले में मुख्यमंत्री से वार्ता कर जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया।

रुड़की में देहरादून रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे राज्यसभा सांसद नरेश बंसल को बीएड टीईटी ओबीसी संगठन द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि उत्तराखंड प्रारंभिक शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग सहायक अध्यापक के 990 पदों का बैकलॉग रिक्त है जिसे आज तक किसी भी भर्ती में नहीं भरा गया है।संगठन के अध्यक्ष सुनील कुमार नामदेव ने कहा कि 2016 में उच्च न्यायालय ने इन पदों को भरने के लिए आदेशित किया है लेकिन उसके बावजूद भी सरकार ने इस पर संज्ञान नहीं लिया। उन्होंने राज्यसभा सांसद से मांग की कि मामले की पैरवी करते हुए जल्द से जल्द इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने की कार्रवाई शुरू करवाएं।

ओबीसी बीएड संघटन के पदाधिकारी सुखराम ने राज्य सभा सांसद नरेश बंसल को अवगत कराते हुए बताया कि विभागीय अधिकारी ओबीसी बैकलॉग की याचिका पर माननीय उच्च न्यायालय के एकल बैंच, डबल बैंच तथा कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट के आदेश का भी अनुपालन नही कर रहा है तथा वर्तमान में ओबीसी बैकलॉग की कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट की याचिका पर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा निर्णय विगत मार्च 2021 से सुरक्षित रखा गया है जिस पर राज्य सरकार तथा विभागीय अधिकारी संज्ञान नही ले रहे है ।ओबीसी बीएड प्रशिक्षित अभ्यर्थी विगत 7 सालों से ओबीसी बैकलॉग के पदों पर बैकलॉग भर्ती जारी करवाने के लिए माननीय उच्च न्यायालय में विचाराधीन याचिका के निस्तारण के लिए संघर्षरत है ।
राज्यसभा सांसद ने मामले में मुख्यमंत्री से वार्ता कर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर संगठन के उपाध्यक्ष रविंदर सैनी, राजवीर,सुखराम, चरण सिंह,अनुज जयवीर, पंकज सैनी और सुनील पाल मौजूद रहे।

About Author

           

You may have missed