श्री स्वामीनारायण आश्रम में महिला दिवस पर हुआ विशेष कार्यक्रम, मातृशक्ति को स्वावलंबी और सशक्त बनाने पर दिया गया जोर

1603 views          

त्रिभुवन जोशी, ब्यूरो चीफ 

ऋषिकेश: श्री स्वामीनारायण आश्रम मुनी की रेती जिला टिहरी गढ़वाल के अंतर्गत निकट ऋषिकेश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान महिलाओं के स्वरोजगार हेतु शिक्षाएं प्रारंभ की गई। कार्यक्रम के विशेष अतिथि के रुप में नीरजा गोयल एवं वरिष्ठ लोगों में डॉ रामकृष्ण पोखरियाल, अन्नपूर्णा गौड़, किरीट भाई गुजरात वाले, संजीव राणा शामिल थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ आरती से हुआ। तत्पश्चात सभी महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की शुरूआत की गई।  स्वरोजगार को प्रोत्साहित करने के लिए महिलाओं के फॉर्म भरे गए, जिससे कि महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत होकर एक स्वावलंबी और सशक्त महिला के रूप में खुद को स्थापित कर सके।

आपको बता दें कि, श्री स्वामीनारायण आश्रम संचालनकर्ता श्री भगत स्वामी जी द्वारा कई वर्षों से सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं। आश्रम द्वारा सामाजिक क्षेत्र में कई सराहनीय कार्य किये जा रहे है। श्री भगत स्वामी जी ने समाज के प्रति सेवाभाव की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए कहा कि, श्री स्वामीनारायण आश्रम पूर्ण रूप व नि:स्वार्थ भाव से सामाजिक कार्यों  के लिए तत्पर है।

 

उत्तराखंड समेत सभी न्यूज पाने के लिए जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप (WhatsApp) ग्रुप, लिंक पर क्लिक करें.. Bharatjan News Whatsapp Group Link

Bharatjan

About Author

           

You may have missed