राजपुर रोड में हुई घटना के सम्बन्ध में एसएसपी ने समस्त पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारियों, टीम मैम्बरों व एसटीएफ की टीम के साथ की बैठक, सभी क्षेत्राधिकारियों को क्लोज टास्किंग देकर अलग-अलग स्थानों को टीमें की रवाना

245 views          

देहरादून

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में समस्त राजपत्रित अधिकारियो के साथ राजपुर रोड पर रिलायंस शोरूम में हुई लूट की घटना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की गई। बैठक के दौरान समस्त राजपत्रित अधिकारियो को क्लोज टास्किंग दी गयी। उक्त बैठक में एसटीएफ की टीम को भी शामिल किया गया तथा बैठक के दौरान घटना के सम्बन्ध में अब तक सामने आये सभी पहलुओं की समीक्षा की गयी। अब तक की जांच में उक्त घटना से तीन-चार दिन पूर्व पांच लोगों का हरिद्वार में आकर रूकना पाया गया है, साथ ही मध्य प्रदेश के कटनी में दिनांक: 05-04-23 को तथा महाराष्ट्र के लातूर में 13-08-23 को इसी मोडस आपरेन्डी से लूट की घटनाओं का प्रयास किये जाने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई है, जिसमें अभियुक्त मौके से फरार हो गये थे। उक्त घटनाओं में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा पटना जेल में बंद घटना में शामिल गैंग के मुखिया सुबोध को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लातूर लाया जा रहा है। महाराष्ट्र पुलिस पीसीआर के माध्यम से ले सकती है जानकारी ।
कटनी तथा लातूर में हुई घटनाओं में फरार संदिग्ध व्यक्तियों के हुलिये राजपुर रोड पर घटित घटना में सम्मिलित अभियुक्तों के हुलिये से मिलते जुलते पाये गये हैं, जिससे उक्त घटनाओं का राजपुर रोड में हुई घटना से सम्बन्ध होने की सम्भावना के दृष्टिगत अलग-अलग टीेमें गठित कर उक्त घटनाओं की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने हेतु सम्बन्धित स्थानों को रवाना की गई हैं।
घटना के सम्बन्ध में जनपद देहरादून व अन्य प्रान्तों से पुलिस टीम को महत्वपूर्ण सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुए हैं, साथ ही घटना में शामिल गैंग का अब तक की जानकारी में पश्चिम बंगाल, बिहार तथा नेपाल तक नेटवर्क फैला होना प्रकाश में आया है। जिसकी जानकारी हेतु अलग-अलग टास्किंग के साथ पुलिस टीमों को उक्त स्थानों के लिये रवाना किया गया है।
रिलायंस शोरूम में हुई घटना के पैटर्न व महत्वपूर्ण साक्ष्यों के आधार पर पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि अभियुक्तों द्वारा घटना से पूर्व कई महिनों तक शोरूम की रैकी करने के उपरान्त घटना को अंजाम दिया गया तथा 07 नवम्बर को रिलायंस स्टोर में काफी मात्रा में माल आने के सम्बन्ध में भी सम्भवतः उन्हें जानकारी थी। इस सम्बन्ध में रिलायंस स्टारे में माल सप्लाई करने वाली कम्पनी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा रिलायंस के शोरूमों में ही लूट की अधिक घटनाएं होने के सम्बन्ध में हर एंगल से जांच करते हुए प्रत्येक सदिंग्ध व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

About Author

           

You may have missed