चमन लाल महाविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग की ओर से विशाल प्रदर्शनी का आयोजन।

735 views          

देहरादून

चमन लाल महाविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग द्वारा एक विशाल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया ।विशाल प्रदर्शनी का विषय उल्लास रखा गया ।प्रदर्शनी का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुशील उपाध्याय एवं प्रबंध समिति के अध्यक्ष राम कुमार शर्मा के द्वारा किया गया। प्रबंध समिति के अध्यक्ष राम कुमार शर्मा ने छात्राओं के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से छात्राओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होती है और दिन पर दिन उनमें अपनी कला को और निखारने के प्रति इच्छा शक्ति विकसित होती चली जाती है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुशील उपाध्याय ने छात्राओं को अपने इस कार्य को समूह में करने के लिए प्रेरित किया और इस तरह के आर्टिकल्स बनाकर उसे लघु उद्योग की ओर ले जाने के लिए भी प्रेरित किया। प्राचार्य ने बहुत ही उत्साह के साथ एक एक छात्रा के बनाए हुए आर्टिकल की सराहना की और उनसे उसके विषय में कई तरह के प्रश्न उत्तर भी किए। महाविद्यालय के सभी शिक्षकों कार्मिकों तथा छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर प्रदर्शनी का लाभ उठाया और विभिन्न सामानों को खरीदा ।

 

कार्यक्रम की आयोजक डॉक्टर नीतू गुप्ता ने कहा कि हमारा उद्देश्य छात्राओं के अंदर छुपी हुई प्रतिभा को इस प्रदर्शनी के माध्यम से बाहर निकालना है और उसमें कुछ सुधार लाकर उन्हें लघु उद्योग की ओर प्रेरित करना भी है । गृह विज्ञान की सहायक आचार्य डॉ अनामिका चौहान ने छात्राओं को कुछ नए नए प्रकार के आइटम्स की जानकारी दी और प्रोत्साहित किया।कार्यक्रम में एक छात्रा के द्वारा जूट का तीन मंजिला घर आकर्षण का केंद्र रहा। प्रदर्शनी में छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की बंदनवार वॉल हैंगिंग्स फ्लावर पॉट कुशन कवर कान्हा जी के वस्त्र फोटो फ्रेम सीनरी क्रोशिए से बने विभिन्न सामान आदि बनाएं। प्रदर्शनी मे मिस हिमांशु और श्रीमती रीना गुप्ता का विशेष योगदान रहा।

प्रदर्शनी में डॉक्टर दीपा अग्रवाल, डॉक्टर किरण शर्मा, डॉ विपुल सिंह डॉ धर्मेंद्र डॉक्टर रिचा चौहान डॉक्टर विधि त्यागी डॉक्टर मीरा चौरसिया आदि शामिल रहे

 

About Author

           

You may have missed