रोवर्स रेंजर्स प्रवेश कैंप के अंतिम दिन छात्र छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा अपनी प्रतिभा का किया शानदार प्रदर्शन,सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरूकता फैलाने का काम करने के साथ ही समाज तथा राष्ट्र को एक नई दिशा देने का माध्यम बने छात्र-छात्राएं–सुशील उपाध्याय

425 views          

लंढौरा

चमन लाल महाविद्यालय में चल रहे रोवर्स रेंजर्स के प्रवेश कैंप के अंतिम दिन छात्र छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव अरूण हरित ने विश्वास व्यक्त किया कि हिंदुस्तान स्काउट एवं गाइड द्वारा प्रशिक्षित रोवर एवं रेंजर्स समाज के हित में कार्य करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने रोवर्स रेंजर्स के विभिन्न कार्यक्रमों का निरीक्षण किया।

प्राचार्य डॉक्टर सुशील उपाध्याय ने कैंप आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन छात्र-छात्राओं में आत्मविश्वास तो पैदा करते ही हैं वही उन्हें आत्मनिर्भर एवं मितव्यई भी बनाते हैं। प्रतिभागियों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि वे सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरूकता फैलाने का काम करें और समाज तथा राष्ट्र को एक नई दिशा देने का माध्यम बने। कैंप के संचालक डॉ सूर्यकांत शर्मा और डॉ ऋचा चौहान ने बताया कि कैंप के दौरान प्रतिभागियों ने टोली अनुसार टैंट बनाये , मानव एंबुलेंस,मंकी ब्रिज, लैडर्स आदि बनाकर अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतिभागियों ने महाविद्यालय में सफाई अभियान चलाया। कैंप के अंतिम दिन टोली अनुसार टेंट और बिना बर्तन के खाना भी बनाया। निपुण कैंप के रोवर रेंजर विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक परिधान पहनकर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।रोवर्स एवं रेंजर्स ने लंढौरा में मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर कस्बा वासियों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। प्रशिक्षक रकम पाल सैनी, आशीष एवं दीप्ति ने प्रतिभागियों को प्रशिक्षण प्रदान किया।

निपुण कैंप मे बेस्ट रोवर विशाल, निशांत एवं सावन रहे , बेस्ट रेंजर आरजू, चित्रलेखा , सलमा एवं शिवानी रहीं। बेस्ट डिसिप्लिन में रोवर नाजिम, दीपक एवं रेंजर में शालू, तरन्नुम, अलीशा एवं रश्मि रही। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार के समस्त शिक्षक एवं गैर शिक्षण कर्मचारी उपस्थित रहे।

About Author