उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाएं निरस्त करने को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का बड़ा बयान, जानिए क्या बोले..

2224 views          

देहरादून: देश समेत उत्तराखंड में भी कोरेाना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सीबीएसई समेत कई राज्यों ने बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित और रदद् कर दी हैं। वहीं अब उत्तराखंड में भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शुक्रवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने के संकेत दिए हैं।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। वह बोर्ड की परीक्षाओं के विषय पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से विचार विमर्श करेंगे। कैबिनेट में विचार विमर्श के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय किया जाएगा। फिलहाल बोर्ड परीक्षाओं का चार मई से प्रस्तावित कार्यक्रम यथावत है और निरस्त करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने बीते रोज कुछ और कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं। पूरे राज्य में नाईट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। साथ ही कोचिंग सेंटरों केा अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिया गया है। सरकार की नई कोरोना एसओपी ने शिक्षा विभाग को भावी रणनीति पर सोचने को मजबूत किया है।  विभाग के भी कई अधिकारी इस समय बीमार चल रहे हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना और शिक्षा को लेकर सभी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। राज्य सरकार कोविड 19 के लिए केंद्र सरकार से तय मानकों का पालन कर रही है। बोर्ड परीक्षाओं अभी तो बदलाव का प्रस्ताव नहीं है, लेकिन जिस प्रकार हालात बदल रहे हैं, उसे देखते हुए सीएम के साथ विचार विमर्श किया जाएगा।

About Author