ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में दुकानों में लगी आग पर पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू, दुकान में बिना किसी लाइसेंस के अवैध रूप से जमा किया गया था पटाखो का जखीरा

देहरादून

दिनांक: 25-09-24 की प्रात: करीब 03ः30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से कोतवाली पटेलनगर को सूूचना प्राप्त हुई कि ट्रांसपोर्ट नगर फेज 2 में एक दुकान में आग लग गई है तथा जिससे दुकान के अंदर रखे पटाखे फूट रहे हैं। उक्त सूचना पर कोतवाली पटेलनगर से पुलिस बल तथा फायर स्टेशन देहरादून से दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे मौके पर ट्रांसपोर्ट नगर फेज 2 में प्रथम तल पर स्थित 02 दुकानों पर आग लगी हुई थी, आग के कारण मौके पर पटाखे फूट रहे थे। मौके पर मौजूद पुलिस तथा फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आग पर काबू पाया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सम्बन्धित दुकान संचालक के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये, जिस पर विस्फोटक पदार्थो के अवैध भण्डारण तथा लापरवाही के सम्बन्ध में पवन आनन्द के विरूद्ध पुलिस द्वारा कोतवाली पटेलनगर में मु0अ0सं0 606/24 धारा 288/ 326(G) BNS व धारा – 4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम पंजीकृत किया गया।

*वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक* द्वारा समस्त थाना प्रभारियों व मुख्य अग्निशमन अधिकारी देहरादून को निर्देश किया गया कि वे सभी अपने अपने क्षेत्रो में पटाखों के भंडारण को चैक कर ले, वैद्य भण्डारणों के सेफ्टी नॉम्स चेक किए जाएँ तथा जहां जहाँ अवैध भण्डारण किया गया है, उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

About Author

You may have missed