धोखाधडी के मामले में फरार चल रहे ईनामी अभियुक्त को दून पुलिस ने पंचकुला हरियाणा से किया गिरफ्तार, उत्तराखण्ड में दवाई सप्लाई का टेंडर दिलाने के एवज में पटियाला के व्यक्ति से की थी लाखों रू0 की धोखाधडी

देहरादून

वांछित/ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी अधीनस्थों को वांछित/ईनामी अपराधियों की धरपकड हेतु अलग-अलग टीमें गठित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। उक्त आदेशों के क्रम में थाना कोतवाली नगर पर पंजीकृत मु0अ0सं0: 335/23 धारा 406/420/120बी भादवि में वांछित अभियुक्त सोनक मारिया की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी-पतारसी करते हुए सर्विलांस की सहायता से लगातार प्रयास किये जा रहे थे। साथ ही अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे प्रयासों के परिणाम स्वरूप मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त सोनक मारिया को दिनांक 21-09-2024 को रिहोड़ बरवाला पंचुकला से गिरफ़्तार किया गया।

अभियुक्त द्वारा अपने साथी पी०सी० उपाध्याय व अन्य लोगों के साथ मिलकर संजीव कुमार पुत्र स्व0 गोपाल चन्द्र निवासी: एस०एस०टी० नगर, पटियाला, पंजाब को उत्तराखण्ड में दवाइयों का टेण्डर दिलाने के एवज में लाखों रू0 की धोखाधडी की गई थी। उक्त अभियोग में अभियुक्त मुकदमा पंजीकृत होने के बाद से ही लगातार फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा पूर्व में ेकई बार अभियुक्त के सम्भावित ठिकानों पर दबिशे दी गई थी। अभियुक्त के लगातार फरार चलने पर एसएसपी देहरादून द्वारा अभियुक्त पर 05 हजार रू0 का ईनाम घोषित किया गया था।

*विवरण गिरफ्तार अभियुक्त:-*

1- सोनक मारिया पुत्र महेश मारिया, निवासी 3603 सेक्टर 23 डी, चंडीगढ़

*पुलिस टीम :-*

1- नि० चंद्रभान अधिकारी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर
2- उ०नि० हर्ष अरोड़ा, चौकी प्रभारी धारा
3- का० धीरेंद्र फतियाल

*SOG टीम*

1- निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट, प्रभारी एसओजी
2- हे०का० किरन कुमार
3- का० ललित
4- का० विपिन
5- का० आशीष शर्मा

About Author

You may have missed