परिवार से बिछड़े 4 वर्षीय बालक को परिजनों से मिलाकर दून पुलिस ने बिखेरी मायूस चेहरों पर मुस्कान

ऋषिकेश

श्रावण मास कावड़ मेले में आने वाले कॉवडियों/श्रद्धालुओं की सुरक्षा व उनकी हर संभव सहायता हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

जिसके अनुपालन में आज दिनांक 30 जुलाई 2024 की सायं एक 4 वर्षीय बालक विस्थापित पार्किंग के पास लावारिस हालत में घूमता हुआ मिला, जो की अपने घर का रास्ता भूल गया था।

विस्थापित पार्किंग ड्यूटी में तैनात उप निरीक्षक शिवप्रसाद डबराल एवं उनके साथ ड्यूटीरत कर्मियों द्वारा उक्त बालक से उसका नाम पता पूछा गया, परंतु बालक छोटा होने के कारण कुछ भी नहीं बता पा रहा था तथा उसे अपना घर का रास्ता भी नहीं पता था, जिस पर पुलिस द्वारा उक्त बच्चे के परिजनों को आसपास के क्षेत्र में ढूंढा गया, साथ ही बालक के संबंध में जानकारी हेतु स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार किया गया, जिस पर पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई की उक्त बालक बापू ग्राम का रहने वाला है।

पुलिस टीम द्वारा तत्काल बालक के माता-पिता से संपर्क किया गया तथा उन्हें बालक के विस्थापित पार्किंग में होने की सूचना दी गई। बालक के परिजनों के विस्थापित पार्किंग पर पहुंचने पर बालक को उनकी माता के सुपुर्द किया गया। बालक के मिलने पर उसके परिजनों ने भावुकता पूर्वक दून पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए पुलिस की कार्यवाही की प्रशंसा की गई।

About Author

You may have missed