ट्रक चोरी की घटना का दून पुलिस ने किया खुलासा, ट्रक के मालिक ने ही रचा ट्रक चोरी की घटना का षडयंत्र, लोन की किस्तों को चुकाने से बचने के लिए ट्रक मालिक ने रचा था ट्रक चोरी का षड्यंत्र

देहरादून

*घटना का विवरण:-* दिनांक-12-06-2024 को थाना पटेलनगर पर वादी आसिफ सोहेल पुत्र शौकत अली निवासी गोरखपुर पोस्ट बडोवाला थाना पटेलनगर द्वारा एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि दिनांक 05-06-2024 की रात्रि को उनके द्वारा अपना ट्रक सं0: यू0के0-07-सीडी-2754 (डम्पर 12 टायरा) ट्रांसपोर्टनगर मे खडा किया था, अगली सुबह जब ट्रक ड्राईवर उक्त स्थान पर ट्रक लेने गया तो ट्रक वहाँ पर नही मिला, जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया है। घटना के सम्बन्ध मे थाना पटेलनगर पर मु0अ0सं0 383/2024 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया ।

घटना के अनावरण, अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं माल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन कर आवश्यक निर्देश निर्गत किये गये। गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर आस-पास के लोगो से घटना के सम्बन्ध में जानकारियां एकत्रित की गयी, इसके अतिरिक्त घटना स्थल के आस-पास तथा आने-जाने वाले रास्तों पर लगे लगभग 2600 सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चैक किया गया, साथ ही सुरागरसी-पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। जांच के दौरान पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों से ट्रक मालिक आसिफ सोहेल तथा उसके 02 अन्य सहयोगियों सोनू कुमार तथा बिलाल का उक्त घटना में संलिप्त होना प्रकाश में आया, जिस पर तीनों व्यक्तियों से कडाई से पूछताछ की गई तो तीनों व्यक्तियों द्वारा षडयंत्र के तहत ट्रक को चोरी किया जाना स्वीकार किया गया, तीनों अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उक्त ट्रक को चोरी करने के उपरान्त उनके द्वारा ट्रक को कटवा दिया गया, जिसका इंजन उनके द्वारा गदेवड़ा नया शहर पुल के समीप नहर किनारे झाडियो मे छुपा रखा है। अभियुक्तों की निशानदेही पर दिनांक: 15-06-24 को उक्त चोरी ट्रक के इंजन नं0-जेबीपीजेड 500310 को गंदेवड़ा नया शहर पुल के समीप नहर किनारे झाडियो से बरामद करते हुए तीनों अभियुक्तों 01- सोनु कुमार पुत्र विक्रम पाल 02- बिलाल पुत्र निन्ना तथा 03-आसिफ सोहेल पुत्र सौकत अली को गिरफ्तार किया गया । अभियुक्तगणो को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

*पूछताछ का विवरण :* पूछताछ में मुख्य अभियुक्त आसिफ सोहेल ने बताया की काफी समय से उसका काम ठीक नहीं चल रहा था जिससे उस पर काफी अधिक कर्जा हो गया था तथा वो ट्रक की लोन की किश्तें नही चुका पा रहा था, जिस कारण उस पर लोन की किश्तें चुकाने का भारी दबाव था। इसी कारण देनदारों तथा लोन की किश्तें चुकाने से बचने के लिए उसके द्वारा ट्रक चोरी की घटना का षड्यंत्र रचा गया था।

*नाम पता अभियुक्त*-
01- सोनु कुमार पुत्र विक्रम पाल निवासी वर्तमान पता हरवंशवाला सीमाद्वार जनपद देहरादून स्थाई पता डिफेन्स कालोनी पौंटा जिला पौंटा जनपद सिरमौर हिमाचल प्रदेश उम्र-39 वर्ष ।
02- बिलाल पुत्र निन्ना निवासी ग्राम सिकन्दरपुर पोस्ट ऑफिस सहारनपुर थाना मिर्जापुर जिला सहारनपुर उम्र 58 वर्ष ।
03- आसिफ सोहेल पुत्र सौकत अली निवासी ग्राम गोरखपुर थाना पटेलनगर जनपद देहरादून उम्र 24 वर्ष ।

*बरामदगी का विवरण:-*
ट्रक संख्या-यू0के0-07-सीडी- 2754 (डम्पर 12 टायरा) का इंजन नं0: जेबीपीजेड 500310

*पुलिस टीम:-*
1-उ0नि0 विजय प्रताप राही, चौकी प्रभारी आईएसबीटी कोतवाली पटेलनगर
2-उ0नि0 धनीराम पुरोहित
3-हेड कानि0 मनोज कुमार
4-हेड कानि0 सुनीत कुमार
5-कानि0 रवि शंकर झा
6-कानि0 अरशद अली
7-कानि0 आबिद अली
8-कानि0 हितेश कुमार
9-कानि0 सूरज सिह राणा
10-कानि0 सन्दीप कुमार

About Author

You may have missed