ग्रामीणों ने बाहरी लोगों पर ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जे का लगाया आरोप, शिकायत के बाद भी प्रशासन बैठा मौन, नाराज ग्रामीणों ने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त

मसूरी

मसूरी धनोल्टी मार्ग पर मसराना के निकट ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत की जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और पुलिस को शिकायत कर ग्रामीणों की जमीन कबजाने वाले के खिलाफ करवाई करने की मांग की गई। मौके पर ग्राम प्रधान सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुए तथा उन्होंने अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान बबीता सजवान ने बताया कि ग्राम पंचायत की जमीन पर बाहर से आकर लोगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है और कई बार शिकायत करने के बाद ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं ग्रामीण महेन्द्र सजवाण का कहना है उनके द्वारा इस मामले में आला अधिकारियों को भी लिखित रूप में शिकायत की गई है और मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण, एसडीएम, नायब तहसीलदार व राजस्व विभाग में भी अवैध निर्माण के खिलाफ शिकायत की गई है लेकिन इस पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। जिस पर नाराज ग्रामीणों ने अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि जो जमीन उनके पास है उससे ग्रामीणों को कोई आपत्ति नहीं है लेकिन जो वह ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे है उसका विरोध किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस के भी काम बंद करने का नोटिस दिया है वहीं एसडीएम ने भी उन्हें कहा कि जब तक जमीन का सीमांकन नहीं होता कोई कार्य न किया जाय उसके बाद भी वह कार्य कर रहा है, बताया गया कि उनकी उंची पहुंच है, जबकि ग्रामीणों के पास जमीन के पूरे कागज व खाता खतौनी है। उन्होंने बताया कि उनकी पुश्तैनी जमीन हैं जिस पर बाहरी भू माफियाओं की नजरें हैं और ग्रामीणों की जमीनों पर अवैध कब्जे नहीं हटाए गए तो उनके द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

About Author

You may have missed