श्री अभय मठ़ मे सिंदूर खेला के साथ नवरात्र का समापन

देहरादून

श्री अभय मठ लक्ष्मण चौक में परम पूज्य महंत 108 श्री रविंद्र पुरी जी महाराज के आशीर्वाद से दिगंबर राजेश पुरी जी महाराज ने आज विजय दशमी पूजन किया। माता को पंचामृत से अभिषेक करने के बाद नया चौला अर्पण किया गया नूतन आभूषण से भव्य श्रृंगार किया गया ।

आज सुबह से ही बंगाली समाज के पुरोहितों ने बंगाली पद्धति से पूजन कराया।धूप खेई गई, सुबह सात बजे दशमी पूजा और नौ बजे अपराजिता पूजा की गई ,ग्यारह बजे सिंदूर खेला किया गया। सुहागिन महिलाओ ने माता को सिंदूर अर्पित किया उसके पश्चात उसी सिंदूर को सभी महिलाओं ने एक दूसरे को लगा कर साथ होली खेली ।दोपहर दो बजे शांति जल के साथ ये कार्यक्रम ने विश्राम लिया। क्षेत्रीय श्रद्धालुओ में इस बार बहुत उत्साह है उनका कहना है की क्षेत्र में इस प्रकार का भव्य आयोजन पहली बार हो रहा है।

मठ में विराजमान श्री शंक्रेश्वर महादेव जी का नित भव्य संध्या श्रृंगार किया जा रहा है । मठ में विराजमान शिव लिंग बहुत चमत्कारी है यह नर्मदा नदी से प्राप्त स्वरूप है।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता विनय गोयल,अग्रवाल, महिला मंडल की अध्यक्ष रीना मेंदीरत्ता, शशि शर्मा, महामंत्री प्रशांत शर्मा, अनिल मित्तल, गोपाल सिंघल,रीना सिंघल,सहित सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्तिथि रही।

About Author

You may have missed