पूर्व मुख्यमंत्री ने हरिद्वार के जिला पंचायत चुनावों में गिरोह बद्ध तरीके से आरक्षण और परिसीमन किये जाने का लगाया आरोप,18 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर उपवास करेंगे हरदा

 

हरिद्वार

हरिद्वार में होने वाले जिला पंचायत के चुनाव को लेकर हरीश रावत ने आरक्षण और परिसीमन पर बोलते हुए कहा है कि यह सब एक गिरोह बद्ध तरीके से चुनिंदा लोगों को लाभ पहुचने और मजबूत नेताओं को चुनाव लड़ने से वंचित करने के लिए किया। साथ ही उन्होंने सीबीआई , ईडी और चुनाव आयोग जैसे संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए भाजपा के खिलाफ सत्याग्रह लगातार चलाने की बात भी कही। साथ उन्होंने बताया कि महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस द्वारा शुरू किया गया हल्ला बोल लगातार जारी रहेगा। जिसके लिए आगामी 16 अगस्त को हरिद्वार स्थित सिडकुल में मार्च करेंगे।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने हरिद्वार प्रेस क्लब में हुई प्रेस वार्ता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहां की कांग्रेस द्वारा देश के संविधान के अंतर्गत विशेष ताकत रखने वाली संस्थाओं जिसमें सीबीआई ईडी और चुनाव आयोग जैसी संस्थाएं शामिल है उनका 10th की भाजपा सरकार द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है जिसके खिलाफ कांग्रेस अपना सत्याग्रह लगातार जारी रखेगी साथ ही उन्होंने कहा कि आज महंगाई और बेरोजगारी ने हर आम नागरिक की कमर तोड़ कर रख दिए महंगाई अपने चरम पर है तो वही बेरोजगारी भी अपने नए रिकॉर्ड बना रही है उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस द्वारा हल्ला बोल शुरू कर दिया गया है। पत्रकार वार्ता में हरिद्वार में होने वाले पंचायती चुनाव को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा किए गए परिसीमन और आरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गिरोह बद्ध तरीके से हरिद्वार के जिला पंचायत चुनावों में आरक्षण और परिसीमन किया गया है ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोग चुनाव लड़ सके जो मजबूत नेता हैं उनको चुनाव ना लड़ने दिया जाए इसलिए एक गिरोह ने यह सब कराया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किए गए इस कार्य से हरिद्वार का पंचायती लोकतंत्र खतरे में है। 7 तारीख को मुख्यमंत्री आवास पर उपवास के संबंध में बताते हुए उन्होंने कहा कि क्योंकि मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे पर हैं इसलिए अब वह अपना उपवास 7 अगस्त के स्थान पर आगामी 18 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर करेंगे। तो वहीं आगामी 16 अगस्त को हरिद्वार में स्थित सिडकुल में बेरोजगारी के खिलाफ मार्च करेंगे।

About Author

You may have missed