बीजेपी ने पुनः प्रदेश में फहराया अपना परचम, देहरादून जनपद में पहली बार कोई महिला बनी विधायक, पूर्व विधायक स्वर्गीय हरबंस कपूर की पत्नी सविता कपूर ने जीत की हासिल।

देहरादून

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आज तक पंच पूरी तरह से खत्म हो चुका है । प्रदेश की जनता ने एक बार फिर सत्ता की चाबी बीजेपी को सौंप दी है । उत्तराखंड की कुल 70 विधानसभा सीटों में से 48 सीटों पर अपना कब्जा जमाते हुए बीजेपी एक बार फिर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ अगर बात विपक्षी दल कांग्रेस की करें तो विपक्षी दल कांग्रेस एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने से चूक गई है । उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों में से महज 18 सीटों पर ही कांग्रेस अपना कब्जा जमा पाई है।

सबसे बड़ी खबर यह है कि राज्य को बनाने में सबसे अधिक संघर्ष महिलाओं का माना जाता है। बड़ी उम्मीदों से बने राज्य की राजधानी में केवल प्रदेश बनने के बाद नहीं बल्कि 1952 से ही एक भी महिला विधायक नहीं बन पाई, लेकिन अब देहरादून बदल रहा है और आने वाले समय में यह एक बड़ा बदलाव लेकर आएगा जी हाँ देहरादून जिले में इस बार के विधानसभा चुनाव में एक नया रिकॉर्ड बना है।

देहरादून जनपद में पहली बार कोई महिला विधायक बनी है। कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधायक स्वर्गीय हरबंस कपूर की पत्नी सविता कपूर ने जीत हासिल की है। इस तरह उन्होंने सियासत में कपूर परिवार की विरासत को आगे बढ़ाने का काम किया है। बता दें, हरबंस कपूर 8 बार विधायक रहे हैं। पिछले साल उनके आकस्मिक देहांत के बाद कैंट सीट रिक्त हो गई थी।

देहरादून जिले में भाजपा के ये जीते

1. धर्मपुर- विनोद चमोली

2. राजपुर- खजांदास

3. कैंट- सविता कपूर

4. रायपुर- उमेश शर्मा काऊ

5. मसूरी- गणेश जोशी

6. डोईवाला- बृजभूषण गैरोला

7. सहसपुर- सहदेव सिंह पुंडीर

8. विकासनगर- मुन्ना सिंह चौहान

9. ऋषिकेश- प्रेम चंद अग्रवाल

कांग्रेस के एकमात्र प्रीतम सिंह चकराता से जीते

About Author

You may have missed